Wednesday 20 December 2017

123 विदेशी मुद्रा व्यापार


विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति 4 (साधारण 1-2-3 झूलों) 28 फरवरी 2007 - 15:30 एडवर्ड रेवी द्वारा प्रस्तुत। और यहां हम फिर से रणनीति के बारे में बात कर रहे हैं जिसने समय की कसौटी पर काबू पा लिया। यह विदेशी मुद्रा व्यापार विधि, समर्थन और प्रतिरोध स्तर को परिभाषित करने और उनके उल्लंघन के तथ्य पर व्यापार के एक ही अध्ययन पर आधारित है। एक व्यापार सेटअप के लिए केवल एक खुले चार्ट की आवश्यकता होती है और मुद्रा या समय प्राथमिकता के लिए कोई प्रतिबंध नहीं है प्रवेश नियम: एक बार मूल्य निम्नतम आंकड़े पर नीचे की रेखा से डाट सफेद लाइन (नवीनतम कीमत के चोटी का उपयोग करके) - और ऊपर (ऊपर के लिए) या नीचे (डाउनट्रेन्ड के लिए) लाइन बुसेल तदनुसार बंद कर देता है। निकास नियम: सेट नहीं है हालांकि, फाइबोनैचि पद्धति के उपयोग से बाहर निकलने का पता लगाया जा सकता है या व्यापारी बिंदु 2 और बिंदु 3 के बीच की दूरी को माप सकते हैं और इसे बाहर निकलने के लिए चार्ट पर प्रोजेक्ट कर सकते हैं। अतिरिक्त: एक अतिरिक्त उपकरण व्यापारी एमएसीडी (12, 26, 9) का इस्तेमाल कर सकते हैं। प्रविष्टि के लिए नियम अगला होंगे - एक सेल ऑर्डर लें: जब एमएसीडी लाइनें नीचे से गुज़रती हैं, तो आप फार्म के लिए 1-2-3 सेट-अप की तलाश करते हैं। जब मूल्य धुरी रेखा पर हमला करता है तो आप यह जांचते हैं कि एमएसीडी अभी भी सेल मोड में है (दो पंक्तियाँ नीचे हैं)। एक बार मूल्य रेखा से नीचे बंद हो जाता है, तो बिक्री स्थल क्रम। उसी चार्ट: एमएसीडी (12, 26, 9) जोड़ दिया गया है। 123 रणनीतियों का प्रभावी ढंग से उपयोग करने के लिए मुझे लगता है कि यह काम करेगा: आपको लगता है कि आप कुछ ऐसे काम की तलाश कर रहे हैं जो काम करेगा और इसे अभी शुरू कर देगा। आप किस समय की फ़्रेम देख रहे हैं यदि आप उच्च समय की तख्ते देख रहे हैं, तो मैं जैकोस फॉरेक्स हाउस ऑफ दर्द थ्रेड पर देखूंगा, जेम्स 16 चार्ट धागा (मैं इसे से पिन सलाखों का इस्तेमाल करता हूं, लेकिन इसकी एक भयानक प्रणाली), और ट्रेंड ट्रेडिंग चार्ट धागा आप खोज का उपयोग करके उन्हें ढूंढ सकते हैं यदि आप कम समय के फ्रेम की तलाश कर रहे हैं: आप प्रणाली II, THV (बहुत ठोस प्रणाली) की कोशिश कर सकते हैं मेरी निजी फॉरेक्स फोर्स है यदि आप छोटे समय की फ़्रेम करने जा रहे हैं, अपना समय ले लें और 1 जोड़ी, 1 समय सीमा और 1 प्रविष्टि एम्प कैसे निकालें मैं आपके बाहर निकलने पर काम करने के लिए रोनाल्ड रेगंस सिक्का फ्लिप को भी देखूंगा, आईएमएचओ व्यापार की सबसे महत्वपूर्ण बात है। एक महिला ने मुझे पीने के लिए चलाई, और मैं उसे धन्यवाद देना भूल गया: अच्छा: मैं एक 123 प्रणाली का उपयोग करता हूं जिसे मैंने एक साथ मिलाया है। मैं इसका लाभ व्यापार करता हूँ मैं आपको इसके बारे में एक संक्षिप्त नज़र डालेंगे और यदि आप अधिक सुनना चाहते हैं तो मुझे बेझिझक बताओ। मैं इसका उपयोग 15 मिनट के समय के फ्रेम पर करता हूं मैं 123 पैटर्न को बनाने के लिए टीडी अंक का उपयोग करता हूँ मैं लंबे ट्रेडों की तलाश करता हूं जब बाजार में छोटे और लघु व्यापार चल रहे हैं, जब बाजार बढ़ रहा है। मैं 2 के उच्चतम व्यापार का 1 पीआईपी लेता हूं। मैं बाजार के उन्नयन के रूप में बंद होने के निशान का निशान रखता हूं। मुझे बताएं कि क्या आप इसके बारे में अधिक सुनना चाहते हैं विक Sperandios सामान के अधिकांश दिलचस्प है, ज्यादातर व्यापारियों को समझने में विफल 123 123 बड़े टर्निंग अंक (टीएफ के लिए आप व्यापार) पर होता है। मैं एक 123 प्रणाली का उपयोग करता हूं जिसे मैंने एक साथ मिलाया है। मैं इसका लाभ व्यापार करता हूँ मैं आपको इसके बारे में एक संक्षिप्त नज़र डालेंगे और यदि आप अधिक सुनना चाहते हैं तो मुझे बेझिझक बताओ। मैं इसका उपयोग 15 मिनट के समय के फ्रेम पर करता हूं मैं 123 पैटर्न को बनाने के लिए टीडी अंक का उपयोग करता हूँ मैं लंबे ट्रेडों की तलाश करता हूं जब बाजार में छोटे और लघु व्यापार चल रहे हैं, जब बाजार बढ़ रहा है। मैं 2 के उच्चतम व्यापार का 1 पीआईपी लेता हूं। मैं बाजार के उन्नयन के रूप में बंद होने के निशान का निशान रखता हूं। मुझे बताएं कि क्या आप इसके बारे में अधिक सुनना चाहते हैं नमस्ते, आप टीडी बिंदुओं से क्या मतलब है क्या यह एक इंडी है जो 123 अंक के निशान है, मैं एक 123 प्रणाली का उपयोग करता हूं जिसे मैंने एक साथ मिलाया है। मैं इसका लाभ व्यापार करता हूँ मैं आपको इसके बारे में एक संक्षिप्त नज़र डालेंगे और यदि आप अधिक सुनना चाहते हैं तो मुझे बेझिझक बताओ। मैं इसका उपयोग 15 मिनट के समय के फ्रेम पर करता हूं मैं 123 पैटर्न को बनाने के लिए टीडी अंक का उपयोग करता हूँ मैं लंबे ट्रेडों की तलाश करता हूं जब बाजार में छोटे और लघु व्यापार चल रहे हैं, जब बाजार बढ़ रहा है। मैं 2 के उच्चतम व्यापार का 1 पीआईपी लेता हूं। मैं बाजार के उन्नयन के रूप में बंद होने के निशान का निशान रखता हूं। मुझे बताएं कि क्या आप इसके बारे में अधिक सुनना चाहते हैं हे गोल्फर: मैं सोच रहा था कि क्या आप किसी अन्य संकेतक का उपयोग करते हैं, यानी औसत चलती है, केवल ऊपर की कीमत, आदि या सिर्फ 1,2,3 का उपयोग करें, जैसा कि सेट अप करें मैं आज सुबह स्काइप पर था, क्या मैंने आपको याद किया था या क्या आपने अपने उत्तर के लिए धन्यवाद नहीं दिया और एक अच्छा सप्ताहांत है मैं एक 123 प्रणाली का उपयोग करता हूं जिसे मैंने एक साथ मिलाया है। मैं इसका लाभ व्यापार करता हूँ मैं आपको इसके बारे में एक संक्षिप्त नज़र डालेंगे और यदि आप अधिक सुनना चाहते हैं तो मुझे बेझिझक बताओ। मैं इसका उपयोग 15 मिनट के समय के फ्रेम पर करता हूं मैं 123 पैटर्न को बनाने के लिए टीडी अंक का उपयोग करता हूँ मैं लंबे ट्रेडों की तलाश करता हूं जब बाजार में छोटे और लघु व्यापार चल रहे हैं, जब बाजार बढ़ रहा है। मैं 2 के उच्चतम व्यापार का 1 पीआईपी लेता हूं। मैं बाजार के उन्नयन के रूप में बंद होने के निशान का निशान रखता हूं। मुझे बताएं कि क्या आप इसके बारे में अधिक सुनना चाहते हैं हाय गोल्फरग्यूः क्या आप ये समझाने के लिए बहुत दयावान होंगे कि किस तरह का ट्रेलिंग बंद हो और आप उपयोग करते हैं। Ive 5 मिनट पर FEBs पद्धति का व्यापार कर रहा था, लेकिन मेरे लिए यह थोड़ा बहुत जल्दी है, वह 15 मिनट की समय सीमा को देखना चाहेंगे। धन्यवाद। 123 मेगावाट के पैटर्न ने इसे 123 मेगावाट कहा क्योंकि 123 पैटर्न का आकार एम या डब्ल्यू जैसा था, और यह चार्ट पैटर्न इस सिस्टमस्ट्रैक्जी का मूल है। वास्तव में, न केवल विदेशी मुद्रा चार्ट में, लेकिन आप इसे स्टॉक, वस्तुओं और अन्य वित्तीय परिसंपत्तियों में पा सकते हैं ये चार्ट पैटर्न खोजने के लिए बहुत आसान हैं और आप सभी समय सीमा पर उन सभी जगहों पर पा सकते हैं। मुझे यह भी संदेह है कि इस पद्धति विशेषज्ञों द्वारा पाई गई कई अन्य चार्ट पैटर्नों का मूल है। 123 मेगावाट विदेशी मुद्रा प्रणाली आईडी का नियम बहुत ही महान है, आपको कुछ नियमों को दिखाना है। वे 4 भागों में विभाजित हैं, जो हैं: टाइम फ्रेम्स और मनी मैनेजमेंट एंट्री नियम लॉज नियमों को रोकें लाभ लक्ष्य नियम 123 मेगावाट फ़ॉरेक्स सिस्टम 8211 टाइम फ्रेम्स एंड मनी मैनेजमेंट: आप इस प्रणाली को किसी भी समय फ्रेम पर अभ्यास पर लागू कर सकते हैं। बस आपको बताना चाहिये और शायद आपको याद दिलाने के लिए थोड़ा सा समय सीमा पर कीमतों में अधिक कमी होगी और आपको बहुत ज्यादा दिक्कत होगी। छोटा समय सीमा अधिक आक्रामक शैली है। हालांकि, एक बड़े समय सीमा पर आपको और अधिक आराम महसूस होगा, लेकिन आपके पास एक बड़ा स्टॉप-लॉस और बड़ा लाभ लाभ होगा मैं आपको एक व्यापार के लिए अपने व्यापार खाते में 2 से अधिक जोखिम नहीं लेने की सलाह देता हूं। लेकिन यह आपके खाते में कितना धन पर निर्भर करता है, कभी-कभी मैं कभी-कभी 2 जोखिम देता हूं। इसका सभी उस समय की स्थिति पर निर्भर करता है। जब आपके पास अपने विदेशी मुद्रा खाते में 1 मिलियन डॉलर होते हैं तो व्यापार के प्रति 2 से अधिक जोखिम डालने का कोई कारण नहीं होता है 123 मेगावाट फ़ॉरेक्स सिस्टम 8211 प्रवेश, स्टॉप लॉस और प्रॉफिट नियमों को ले लो यह एक सरल विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली है, लेकिन यह बेहद फायदेमंद है और सबसे अच्छा हिस्सा मैं आपको इसे मुफ्त में दे रहा हूं यदि आप ऊपर की तस्वीर देखते हैं, तो प्रविष्टि संकेत संख्या 2 बिंदु के ब्रेक पर है और स्टॉप-लॉस नंबर 3 प्वाइंट से थोड़ा नीचे है, इसका आसान दाएं। लाभ लक्ष्य (टीपी) बिंदु के बारे में क्या बात है, आपके मुनाफ़ा बिंदु को रखने के लिए कई विकल्प हैं। कुछ गुरु लोगों को फिबोनैचि गणना के साथ लक्ष्य लाभ देने के लिए सिखते हैं। अच्छी तरह से इस समय मैं आपके लिए इसे आसान बना दूँगा बिंदु 2 से 3 बिंदु के बीच की सीमा की गणना करें, यदि सीमा 50 पीप है तो आपका लक्ष्य लाभ भी 50 पिप्स है, यह विकल्प नंबर एक है। दूसरा लाभ लक्ष्य विकल्प आपके लक्ष्य के मुनाफे को 1.5 रु। (एक और एक आधा) बार आपके स्टॉप-लॉसन के मुकाबले बढ़ा कर है। और तीसरा विकल्प यह है कि इसे जाने दें और जब तक चार्ट हमें एक अंत की ओर झुकने वाला पैटर्न दिखाता है तब तक प्रतीक्षा करें। नीचे दिए गए इस तस्वीर में विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली का वर्णन किया गया है। उपर्युक्त उदाहरण 30 मिनट चार्ट पर युरोर्ड है। संख्या 1 कम बिंदु है, संख्या 2 उच्च बिंदु है और संख्या 3 उच्चतर कम है। मूल्य संख्या 2 में प्रवेश कर चुका है, इसका मतलब है कि डाउन प्रवृत्ति खत्म हो गई है और बैक अप लेने के लिए तैयार है। आप अपने लंबे व्यापार को खरीद के क्रम में नंबर 2 बिंदु के ऊपर थोड़ा ऊपर रख सकते हैं। 30 मिनट के चार्ट के लिए और इसकी संख्या 5 पिक्स ऊपर 2 अंक के ऊपर ठीक है। और फिर हम गणना करते हैं कि संख्या 1 से संख्या 2 (उसके 70 pips) और संख्या 2 से संख्या 3 (इसकी 55 pips) के बीच की सीमा का आकलन करें। आप 70 पिप्स और 55 पिप्स को एक उचित लक्ष्य लाभ के रूप में रख सकते हैं, और नंबर 3 के नीचे आपके स्टॉप-लॉस को बदल सकते हैं। फिर से, आप चित्र से ऊपर देख सकते हैं कि मूल्य कार्रवाई 92 पिप्स के ऊपर बढ़ जाती है हां यह नीचे चला गया लेकिन यह आपके स्टॉप-लॉसन को छुआ तक नहीं पहुंचा। जिस तरह से सोने के रंगीन ज़ीग्ज़ेज लाइनें भगरेड के निचले हिस्से के सूचक हैं और नीले और लाल बिंदुओं में भग्न हैं I इन दो विदेशी मुद्रा संकेतकों के साथ आप मूल्य कार्रवाई को पहचानना आसान बनाते हैं। एक मिनट रुको, मैंने यहाँ कुछ याद किया। हाँ नीचे की प्रवृत्ति भी 123 पैटर्न बना रही है ये रहा। उपर्युक्त उदाहरण 20 मई 2018 को यूआरओड 30 मिनट का चार्ट है। अपने विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म को खोलें और उन्हें देखें। 123 पैटर्न न केवल तेजी या मंदी की प्रवृत्ति के बाद ही होते थे, यह भी तटस्थ फ्लैमाइड रुझानों के बाद होता है। 123 मेगावाट विदेशी मुद्रा प्रणाली सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा प्रणाली है मेरे अनुभव के वर्षों के बाद, मैंने कई कारणों के कारण 123 मेगावाट फ़ॉरेक्स ट्रेडिंग सिस्टम को सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा प्रणाली के रूप में माना: 123 मेगावाट फॉरेक्स सिस्टम का उपयोग करना आसान है। 123 मेगावाट विदेशी मुद्रा प्रणाली का एक बहुत अच्छा लाभ और नुकसान अनुपात है। 123 मेगावाट विदेशी मुद्रा प्रणाली किसी भी जोड़ी पर लागू किया जा सकता है। 123 मेगावाट फॉरेक्स सिस्टम किसी भी समय फ़्रेम पर लागू किया जा सकता है। 123 मेगावाट विदेशी मुद्रा प्रणाली को अपने खुद के विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली और शैली में विकसित किया जा सकता है। (कुछ लोग भी इस पैटर्न को एक स्कैल्प ब्रेकआउट विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली के रूप में भी उपयोग करते हैं)। 123 मेगावाट विदेशी मुद्रा प्रणाली अमर है मुझे नहीं पता कि यह पहली बार कौन खोज रहा है, लेकिन मुझे पता है कि इस पद्धति का इस्तेमाल पेशेवर व्यापारियों द्वारा स्टॉक एक्सचेंज की शुरुआत से ही किया गया है क्योंकि तकनीकी विश्लेषण के आधार के रूप में एक प्रवृत्ति के अंत की भविष्यवाणी की गई है। यहां तक ​​कि किसी ने ई-बुक बनाया और नेट पर इसे बेच दिया अपना कौशल विकसित करना इस ट्रेडिंग सिस्टम को विकसित करने के लिए एकदम सही विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली बनने के लिए मैं वास्तव में सुझाव देता हूं कि आप अपने पहले पोस्ट को विभिन्न चार्ट पैटर्न जैसे ध्वज और कगार पर पढ़ सकें। त्रिकोण, डबल शीर्ष और डबल नीचे सिर और कंधों। ऊपर और सबसे अंततः सबसे ज्यादा विस्तार करने वाला रुझान प्रवृत्ति को परिभाषित करना है। यदि आप पदों को पढ़ते हैं और चार्ट पैटर्न देखते हैं तो आप उन्हें हमेशा 123 चार्ट पैटर्न देखेंगे। मैं आपको अगले पोस्ट पर इस 123 मेगावाट फ़ॉरेक्स ट्रेडिंग सिस्टम के अधिक व्यापार सेटअप उदाहरण देगा। अपडेट: आप एमटी 4 के लिए 123 मेगावाट फॉरेक्स सिस्टम इंडिकेटर और टेम्प्लेट तैयार कर सकते हैं। किसी भी सवाल 1-2-3 पैटर्न Debunked यदि आप 1-2-3 पैटर्न व्यापार, जैसा कि आप इसे सीखा है, आप बहुत सारे ट्रेडों को याद किया हो सकता है इलियट वेव थ्योरी के व्यावहारिक अनुप्रयोग में यह संभावित फ्लो के साथ करना है 1-2-3 पैटर्न, जैसा कि हमें सिखाया गया है, त्रुटिपूर्ण हो सकता है। जिन लोगों ने 1-2-3 पैटर्न का अध्ययन किया है, उन्हें बताया गया है कि प्वाइंट 3 अप ट्रेंड में 1 प्वाइंट से भी कम नहीं ले सकता है और डाउन ट्रेंड में पॉइंट 1 की तुलना में अधिक रेट्रेस नहीं करता है। हमें सिखाया गया है कि यदि ऐसा होता है 8220 सभी दांव बंद हैं 82221 और 8220 1-2-3 पैटर्न अवैध हो जाते हैं। 8221 हालांकि, यदि आप बहुत सारे चार्ट देखेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि यह नियम अक्सर टूटा हुआ है। हाल ही में मैं इसके बारे में जागरूक हो गया, जैसा कि मैंने एक नई ट्रेडिंग पद्धति के लिए प्रशिक्षण तैयार किया था जिसे मैं शुरू कर रहा हूं- 1-2-3 सुरंग विधि कहलाता हूं। ऐतिहासिक आंकड़ों का उपयोग करते हुए, चार्ट्स के वर्षों को देखकर, मैंने देखा कि प्रायः 8220Invalid8221 1-2-3 पैटर्नों द्वारा उत्कृष्ट ट्रेडों की शुरुआत की गई थी। निम्नलिखित आरेख में दिखाया गया है कि परंपरागत 1-2-3 पैटर्न कैसे पढ़ाया जा रहा है: इलियट वेव थ्योरी के व्यावहारिक अनुप्रयोग में संभावित दोष: 1-3-3 लोकप्रिय पैटर्न इलियट वेव थ्योरी में आधारित है। कारण है कि हमें सिखाया गया है कि प्वाइंट 3 पॉइंट 1 से परे कभी भी पीछे नहीं हट सकता है, क्योंकि इलियट वेव थ्योरी में वेव 2 वेव 1 (वेव 1 की 100 से अधिक) के उत्तरार्द्ध से अधिक नहीं हो सकता है। यदि इलिट लहरों का प्राथमिक नियम उल्लंघन करता है तो वेव पैटर्न को अमान्य घोषित किया जाता है। निम्नलिखित चार्ट में इलियट वेव परिप्रेक्ष्य से 1-2-3 पैटर्न दिखाया गया है। यह दर्शाता है कि 1-2-3 पैटर्न सचमुच इलियट वेव्स 1 और 2 है। जब ट्रेंडलाइन लहर 3 की उपस्थिति को पार कर जाती है, तो कीमत की पुष्टि की जाती है। 1-2-3 सुरंग विधि प्रशिक्षण में आपको दिखाया जाएगा कि 8220Invalid8221 1-2-3 पैटर्न में वेव 3 कार्रवाई की पुष्टि कैसे की जा सकती है। इलियट वेव नियम में कहा गया है कि वेव 2 100 से अधिक लहरों को कभी भी वापस नहीं ले सकता है। हालांकि, व्यवहार में मैंने कई बहुत बड़े रुझानों को देखा है जो 8220Invalid8221 इलियट वेव गणना या 8220Invalid8221 1-2-3 पैटर्न के साथ शुरू हुआ। बस कल, जेफरी कैनेडी (इलियटिशियन, इलियट वेव विश्लेषक, जॉर्जिया टेक विश्वविद्यालय और इलियट वेव इंटरनेशनल ट्रेनर में तकनीकी विश्लेषण के प्रोफेसर) के साथ बात करते हुए मैंने उनसे 8220Invalid8221 वेव गणनाओं के कई अवलोकन के बारे में पूछा, जिसके परिणामस्वरूप मजबूत प्रवृत्तियों का परिणाम हुआ। उन्होंने कहा कि उन्होंने यह भी देखा है। उन्होंने इसे संक्षेप में कहा, 8220 असली दुनिया में आपका स्वागत है। 8221 उन्होंने कहा कि सिद्धांतों, शिक्षा में सिखाया जाता है, कभी-कभी वे पढ़ाए जाते हैं, ठीक उसी तरह नहीं खेलते हैं। निम्न स्क्रीन शॉट में 8220Invalid8221 1-2-3 पैटर्न का एक उदाहरण दिखाया गया है जिसके फलस्वरूप एक बहुत लाभदायक अपट्रेंड हुआ। हमने चर्चा की कैसे 1-2-3 पैटर्न की इलियट वेव्स में इसकी नींव है हमने यह भी पाया कि जिस तरीके से हमने पैटर्न को ढूंढना सीख लिया है, वह त्रुटिपूर्ण हो सकता है क्योंकि अक्सर 8220 अन्वेषित 8221 के नतीजे महान ट्रेडों में होते हैं।

No comments:

Post a Comment